Puja

हिन्दू नवसंवत्सर 2080 कैसा रहेगा देश और दुनिया के लिए

22 मार्च 2023 बुधवार से हिन्दू नववर्ष 2080 प्रारंभ हो चुका है। जिस तरह नव संवत्सर पर धर्म ध्वजा फहराने, श्रीखंड खाने, गुड़ और धनिये का प्रसाद खाने और पीले वस्त्र पहनकर उत्सव मनाने की परंपरा है उसी तरह इस दिन किसी विद्वान से पंचांग पढ़ने और वार्षिक भविष्यफल जानने की परंपरा भी है। हालांकि आजकर यह कार्य कोई नहीं करता है। आओ जानते हैं कैसा रहेगा हिन्दू नवसंवत्सर 2080.

ALSO READ: हिन्दू नववर्ष पर लें 7 नए संकल्प

हिन्दू नववर्ष 2080 का ज्योतिष विश्लेषण: ज्योतिष मान्यता के अनुसार 12 मार्च की रात्रि को 10 बजकर 53 मिनट से हिन्दू नववर्ष प्रारंभ हो गया था परंतु वर्ष का उत्सव हिन्दू मान्यता के अनुसारा सूर्योदय के होने के बाद मनाते हैं। इस वर्ष का राजा और कृषि एवं खाद्य मंत्री बुध है, गृहमंत्री शुक्र है। वित्त मंत्री सूर्य होंगे। रक्षामंत्री बृहस्पति हैं। मूलत: राजा बुध, मंत्री शुक्र, मेघेश गुरु होंगे।

व्यापार नौकरी : उपरोक्त ग्रह के प्रभाव के चलते विश्व के व्यापार, उद्योग, कृषि, मनोरंजन, फैशन, आर्ट्स, टूरिज्म, चिकित्सा, शिक्षा, मीडिया, ऑटोमोबाइल सेक्टर, आयुर्वेद, ज्योतिष, योग और अध्यात्म आदि पर अच्‍छा प्रभाव देखने को मिलेगा। शेयर बाजार में अचानक उछाल आएगा और सोना की दाम भी प्रभावित होंगे।

 

राजनीति : कुछ देशों में विद्रोह के चलते सत्ता परिवर्तन होंगे और जन आंदोलन में बढ़ोतरी हो सकती है। छद्म युद्ध, युद्ध और अवैध गतिविधियां बढ़ने की संभावना है। किसी आतंकवादी घटना के चलते दो देशों में तनाव बढ़ जाएगा। 

ALSO READ: इस बार कौन-सा विक्रम संवत शुरू है गुड़ी पड़वा से, जानिए नववर्ष का मंत्रिमंडल

प्राकृतिक आपदा : प्राकृतिक आपदाएं और भूकंप से धरती पर जलवायु परिवर्तन बढ़ जाएगा। प्राकृतिक प्रकोप और महामारी से राहत मिलेगी। वर्षा कहीं अधिक और कहीं कम होने के आसार है।